logo

CM हेमंत ने 5132 लोगों को सौंपा नियुक्ति पत्र कहा, बहुत जल्दी 40 हजार नौकरियां और देंगे 

CMM.jpg

पलामू
सीएम हेमंत सोरेन ने आज पलामू में आयोजित प्रमंडलीय रोजगार मेला में 5132 युवा को नियुक्ति पत्र सौंपा। मौके पर उन्होंने कहा कि रोजगार देना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। हमारी सरकार अभी युवा वर्ग को 40 हजार नौकरियां और देगी। इसकी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।  सीएम हेमंत ने कहा कि पिछले ढाई महीने के दौरान 27000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। 18 अगस्त को चाईबासा में आयोजित प्रथम प्रमंडलीय रोजगार मेला में 10020 नौजवानों को, 11 सितंबर को हजारीबाग में 11850 युवा को और आज पलामू में 5132 युवा को नियुक्ति पत्र देते हुए मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राज्य में चारों ओर से रोजगार के दरवाजे खुल चुके हैं। इसी कड़ी में सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर व्यापक पैमाने पर नियुक्तियां हो रही हैं। 20000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल चुका है। वहीं JPSC-JSSC और अन्य माध्यमों से करीब 40000 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया तेजी से चल रही है।

 निजी क्षेत्र में 75% नौकरी स्थानीय के लिए अनिवार्य 

हेमंत सोरेन ने कहा कि एक ओर सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर बड़े पैमाने पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, दूसरी ओर निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए सरकार ने नियम बनाए हैं। उन्होंने कहा कि अब राज्य में कार्यरत निजी संस्थानों और कंपनियों में 40000 रुपए प्रति माह तक की नौकरियों में यहां के आदिवासियों-मूलवासियों को 75% रोजगार देना अनिवार्य होगा।  

मौके पर ये लोग थे मौजूद 

इस अवसर पर मंत्री आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, विधायक रामचंद्र सिंह, बैद्यनाथ राम, जिला परिषद अध्यक्ष प्रतिमा कुमारी, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, श्रम सचिव राजेश शर्मा, प्रमंडलीय आयुक्त मनोज जायसवाल, पुलिस महानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा, जेएसएलपीएस के मिशन डायरेक्टर सुनील कुमार, पलामू,गढ़वा और लातेहार जिला के उपायुक्त व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।